Breaking NewsBusinessTech

छत्तीसगढ़ कांग्रेस का ट्रम्प कार्ड,, बाबा बालदास अब राहुल गांधी के साथ करेंगे चुनाव प्रचार

छत्तीसगढ़ में बीजेपी को तीसरी बार सत्ता तक पहुंचाने वाले सतनामी समाज के धर्मगुरु बाबा बालदास अब कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. खास बात यह है कि ये दोनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ चुनावी प्रचार पर निकलेंगे.

बता दें कि 9 नवंबर को राहुल गांधी दो दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. वे पहले दौर की 18 विधानसभा सीटों में से लगभग एक दर्जन सीटों पर पार्टी का प्रचार करेंगे और चुनावी सभाएं करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष के इस दौरे में आधा दर्जन से ज्यादा ऐसी सीट शामिल हैं, जहां सतनामी समुदाय का बड़ा वोट बैंक किसी भी राजनैतिक दल के लिए महत्वपूर्ण स्थान रखता है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने चौथी बार बीजेपी के सत्ता में काबिज होने के दावे को नेस्तनाबूत करने के लिए इस तुरुप के पत्ते के तौर पर इस्तेमाल करने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है.

कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में बाबा बालदास और बाबा खुशवंत सहाय का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया . इसके साथ ही पार्टी ने दोनों को उन इलाको में चुनावी प्रचार की कमान सौंपी है, जहां अनुसूचित जाती वर्ग का सतनामी समुदाय का बड़ा वर्ग रहता है.

बाबा बालदास और बाबा खुशवंत सहाय के साथ राहुल गांधी उन इलाकों में वोटरों का हृदय परिवर्तन करने की कोश‍िश करेंगे, जहां बीजेपी को अच्छे खासे वोट मिलने के आसार थे.

Show More

Related Articles

Close